The Indian Olympic Association (IOA) has cleared 514 athletes for the future Asian Games

The Indian Olympic Association (IOA) has cleared 514 athletes for the future Asian Games

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आईओए) ने भविष्य में एशियाई खेलों के लिए 514 एथलीटों को मंजूरी दे दी है लेकिन यह समूह इचियन में आखिरी संस्करण की तुलना में छोटा होने की संभावना है, जहां 541 भारतीय प्रतियोगियों भाग लेते हैं। आईओए से कल सूची जारी करने की उम्मीद है, लेकिन संभावना है कि सूची में केवल कुछ और नाम जोड़े जा सकते हैं। आईओए के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “हमने लगभग 514 एथलीटों को मंजूरी दे दी है और हम अंतिम सूची में काम कर रहे हैं।” अधिकारी ने कहा, “संभावना है कि अंतिम सूची खत्म होने से पहले कल कुछ और जोड़े जाएंगे। लेकिन सभी मौकों पर यह संख्या पिछले संस्करण की तुलना में कम होगी।” आईओए ने अपनी अंतिम सूची भेजने के लिए सभी राष्ट्रीय खेल संघों को 30 जून की समय सीमा तय कर दी थी।
इस बार, आईओए ने देश के प्रतिभागियों को साफ़ करने के लिए सख्त मानदंड निर्धारित किए थे – व्यक्तिगत कार्यक्रमों में शीर्ष एशियाई खेलों के शीर्ष 6 प्रदर्शन और शीर्ष 8-स्क्वॉइड कार्यक्रमों में शीर्ष प्रदर्शन। इसने फुटबॉल और हैंडबॉल जैसी टीमों को छोड़ दिया।
एथलेटिक्स, जो सबसे बड़ा आकस्मिक भेजता है, एशियाई खेलों के आयोजकों के बावजूद भारत के 102 कोटा स्थानों को आवंटित करने के बावजूद सिर्फ 53 प्रतियोगियों होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *